नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण अटल नगर प्रतीक चिन्ह
मेन्यू

लक्ष्य और दूरदर्शिता

 
मिशन

एनआरएएनवीपी का आधिकारिक विकास प्राधिकरण, पर्यावरण अनुकूल, साफ-सुथरा योजनाबद्ध शहर को अपने प्राथमिक मिशन के रूप में प्रदान करने की कल्पना करता है। इस प्रयास में, शहर आवास, संचार और स्वस्थ जीवनशैली सहित सभी नवीनतम सुविधाओं को सामने लाता है जो सफल महानगरीय की रीढ़ की हड्डी के रूप में खड़े हैं।

इन उद्देश्यों के कार्यान्वयन को ध्यान में रखते हुए, नवा रायपुर अटल नगर वर्तमान में आगामी के लिए एक आदर्श मॉडल के रूप में खड़े हैं भारत में स्मार्ट शहरों अमरावती (आंध्र प्रदेश की वास्तविक राजधानी) की तरह।

विजन

नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राध्याकरण इस आने वाली राज्य राजधानी को उपमहाद्वीप के बेहतरीन और सबसे विकसित शहर के रूप में देखना चाहता है। इस संबंध में, विकास प्राधिकरण ने निम्नलिखित योजनाओं को शहर की आने वाली लंबी अवधि की सफलता के महत्वपूर्ण सूची के रूप में लाया है।

  • छत्तीसगढ़ के वित्तीय और आर्थिक नाभिक के रूप में नवा रायपुर अटल नगर स्थापित करें।
  • हरियाली के पर्याप्त कवर के साथ महानगर शहर के रूप में महानगर का विकास करें।
  • एक आवासीय समूह जो अपने मूल निवासियों को बरकरार रखते हुए भविष्य के विकास को बढ़ावा देता है।
  • निरक्षरता को खत्म करने और युवाओं को ज्ञान हासिल करने और सफलता प्राप्त करने के लिए एक अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से अत्याधुनिक शैक्षणिक संस्थान प्रदान करना।
  • विनिर्माण उद्योगों के लिए जानकार और कुशल श्रमिक बनाएं और तेजी से बढ़ते आईटी और जैव प्रौद्योगिकी क्षेत्रों के लिए युवा भारत तैयार करें।
  • अपने नागरिकों को विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधाओं के लिए सुविधाजनक और किफायती पहुंच प्रदान करें।

तो, के रुझानों का पालन करें भारत में स्मार्ट शहरों, नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राध्याकरण ने अपने अस्तित्व को भारत के पहले एकीकृत स्मार्ट शहर के विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया।


-->