नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण नवा रायपुर अटल नगर प्रतीक चिन्ह
मेन्यू

4 लेन और 6 लेन का एक इंटरविविंग नेटवर्क ...

सड़क मार्गों का एक प्रभावी नेटवर्क हर सफल शहर की रीढ़ की हड्डी बनाता है और नवा रायपुर अटल नगर इस संबंध में एक आदर्श मॉडल बनने के लिए उभरता है। एनआरएएनवीपी (नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राध्याकरण) के विशेषज्ञों द्वारा सौजन्य से विश्व स्तरीय और स्मार्ट योजना, शहर 140 किलोमीटर छः और चार लेन एक्सप्रेसवे को सजाता है जो नवा रायपुर अटल नगर की लंबाई और चौड़ाई में फैले हुए हैं।

शहरी परिवहन परियोजना की योजना के अनुसार, शहर को तीन गुना दृष्टिकोण के माध्यम से अपनी सड़क कनेक्टिविटी मिलती है जिसमें अंतर शहर, इंटरसिटी और राष्ट्रव्यापी संचार शामिल है।

1. इंट्रा-सिटी शहरी परिवहन परियोजना:

एक छः लेन एक्सप्रेस शहर के केंद्र के माध्यम से उत्तर से दक्षिण तक चलता है जो इस मेट्रोपॉलिटन की रीढ़ की हड्डी बनाता है। यह केंद्रीय टर्मैक 4 लेन राजमार्गों को अत्यधिक सटीकता के साथ अपने 41 ब्लॉक को कम करने का मार्ग प्रदान करता है। आगे की विभाजन यात्रियों को धमनी दो लेन वाली सड़कों पर ले जाती है, जो अटल नगर में आवासीय के साथ-साथ माध्यम से बड़े वाणिज्यिक निर्माण के लिए निर्माण ग्रिड रखती हैं।

इन सड़कों में से प्रत्येक को स्मार्ट एलईडी लाइटिंग के साथ सजावट मिलती है और सौर पैनलों से पूरी तरह नवीकरणीय और पर्यावरण के अनुकूल दृष्टिकोण के लिए अपनी शक्ति प्राप्त होती है।

2. अंतर-शहर परिवहन पहुंच
पुराने और नवा रायपुर अटल नगर के बीच एक कुशल संचार चैनल स्थापित करने के लिए,एनआरएएनवीपी ने एनएच 53 और एनएच 30 के माध्यम से रायपुर शहर में नवा रायपुर अटल नगर बीआरटीएस सुविधाओं को बढ़ाया। इसके अलावा, वीआईपी रोड के नाम से चार लेन राजमार्ग दोनों शहरों को जोड़ता है स्वामी विवेकानंद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर।
3. चौराहे और amp; द्वीप

शहर के हर महत्वपूर्ण चौराहे और क्रॉसिंग को एक द्वीप या हीरा क्रॉसिंग चौराहे का उपयोग करके चैनल किया जाता है। इस संबंध में, मंत्रालय में विशेष महत्व है जिसमें सात द्वीप शामिल हैं जो इस संसदीय ब्लॉक को घेरते हैं और पूरे शहर को जोड़ने वाली सड़कों का नेतृत्व करते हैं।

घुसपैठ पैदल यात्री आंदोलनों और साइकल चलाना क्षमता बनाए रखने के दौरान भीड़ मुक्त ट्रैफिक ठिकाने के लिए समर्पित चैनल प्रदान करते हैं।

4. नवा रायपुर अटल नगर और राष्ट्रीय कनेक्टिविटी

एनएच 53 और एनएच 30 की सौजन्य जो क्रमशः शहर के उत्तरी और दक्षिणी परिधि के साथ चलती है,नवा रायपुर अटल नगर भारत के स्वर्णिम चतुर्भुज (दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई) से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

एनएच 53 के माध्यम से नवा रायपुर अटल नगर के दोनों तरफ एक 20h ड्राइव क्रमश: कोलकाता और मुंबई में यात्रियों को ले जाएगा जबकि एनएच 30 और एनएच 16 के साथ ड्राइविंग करते समय क्रमश: चेन्नई और नई दिल्ली में एक व्यक्ति ले जाएगा।

पूरी तरह से, नवा रायपुर अटल नगर एक मॉड्यूलर शहरी परिवहन परियोजना का विकल्प चुनता है जो स्थानीय और साथ ही साथ राष्ट्रीय पहुंच को पूरा करता है.