नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण अटल नगर प्रतीक चिन्ह
मेन्यू
"नया शहर. अटल नगर दूरसंचार सेवा "

अल्ट्रा-आधुनिक दूरसंचार बुनियादी ढांचा जो पूरे शहर को कुशलता से जोड़ता है

शहर की संचार आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, एनआरएएनवीपी इस प्रक्रिया में है एक अभिनव नवा रायपुर अटल नगर दूरसंचार सेवा बुनियादी ढांचे को एकीकृत करना।

पूरे शहर में भूमिगत ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) फैले हुए हैं। जो बिना किसी रुकावट के 24x7 हाई स्पीड इंटरनेट प्रदान करेगा।

"ओएफसी नलिकाएं"

अब तक 32 किलोमीटर और 10 से अधिक ब्लॉकों को कवर करते हुए 8 ओएफसी नलिकाएं स्थापित हैं जो निजी दूरसंचार ऑपरेटरों को सेवाएं प्रदान करता है।

ये नलिकाएं शहर के दक्षिण से निकलती हैं और सेक्टरों को कवर करती हैं 40, 34, 36, 24, 33, 28, 27, 25 और अंत में 20, 13, 16, 21, 15 के सेक्टरों को कवर करने के लिए पश्चिम की ओर बढ़ने से पहले मंत्रालय रायपुर का चक्कर लगाने के लिए 19 तक पहुंचें। और अंततः पुराने रायपुर से हाथ मिलाने के लिए शहर छोड़ देता है।

अटल नगर दूरसंचार सेवा ने ऐसी नलिकाएं प्रस्तावित की हैं जो अतिरिक्त 37 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी शेष लगभग सभी क्षेत्रों और सेक्टर 22 में आईटी एसईजेड को भी कवर करता है.

"सेलुलर नेटवर्क टावर्स"

सेलुलर नेटवर्क टावर निम्नलिखित परिदृश्य प्रदर्शित करते हैं

  • अब तक, 7 सेलुलर नेटवर्क टावर स्थापित किए गए हैं जो वर्तमान में विकिरणित हैं सेक्टर 03, 07, 27, 18, 19, 20 और 24 में काम कर रहे हैं। शहर भर में वितरित, ये टावर निजी दूरसंचार कंपनियों को किराए पर उपलब्ध हैं। यहां संचार स्थापित करने में रुचि रखते हैं।
  • इसके अतिरिक्त, 4 और नेटवर्क टावर निर्माणाधीन हैं और जल्द ही बन जायेंगे सेक्टर 06, 21, 23 और 34 में पूरी तरह से चालू। इसके अलावा, एनआरएएनवीपी ने अन्य 8 टावर स्थापित करने का प्रस्ताव दिया है जो पहले ही तैयार हो चुके हैं। नवा रायपुर अटल नगर दूरसंचार सेवा को सुचारू करने के लिए साइटों का आवंटन किया गया।

प्रभावी दूरसंचार सेवा के बिना अटल नगर मास्टर प्लान अधूरा है एनआरएएनवीपी ने बेहतर, बिजली की तेजी से कनेक्टिविटी प्राप्त करने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए लगभग 6 वर्षों तक कड़ी मेहनत की है।